परिवार के लाहौर दौरे से पहले ही हो चुकी थी सरबजीत की मौत: विर्क

अमृतसर। सरबजीत सिंह के चार परिजनों के लिए पाकिस्तानी वीजा का इंतजाम करने वाले राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष राजकुमार विर्क का कहना है कि सरबजीत की पहले ही मौत हो चुकी थी। उन्होंने सवाल किया कि ऐसे में पाक सरकार ने सरबजीत के परिजनों को लाहौर दौरे की अनुमति देने और इलाज का नाटक क्यों किया।

01_05_2013-1sarabjit

विर्क ने बताया कि उन्होंने पीड़ित की बहन दलबीर कौर से बात की थी। दलबीर कौर ने उन्हें बताया कि डॉक्टरों के मुताबिक उनके भाई ब्रेन डेड हो चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि लाहौर की कोट लखपत जेल में कैदियों के जानलेवा हमले में बेहद गंभीर रूप से घायल हुए भारतीय नागरिक सरबजीत का इलाज करने वाले जिन्ना अस्पताल के डॉक्टरों ने मंगलवार को हाथ खड़े कर दिए। उन्होंने पीड़ित की बहन दलबीर कौर से सरबजीत को वेंटिलेटर से हटाने की अनुमति मांगी है।

वहीं, दलबीर कौर ने दैनिक जागरण के साथ फोन पर हुई बातचीत में सरबजीत की हालत के बारे में पूछने पर रोते हुए कहा कि वह ठीक नहीं है। वह जिन्ना अस्पताल में चल रहे सरबजीत के इलाज पर संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने आशंका प्रकट की है कि सरबजीत को कृत्रिम सांस से जिंदा रखा जा रहा है। दलबीर ने कहा कि उन्होंने भारत सरकार से अपील की है कि सरबजीत को देखने के लिए भारतीय डाक्टरों की टीम भेजी जाए। बेशक पाकिस्तान के डाक्टरों ने सरबजीत के ब्रेन को डेड घोषित किया है, लेकिन इसके बावजूद वह उसे वेंटीलेटर से हटाने को नहीं कहेंगी। वह इंतजार कर रही हैं कि भारतीय डाक्टरों की टीम अस्पताल पहुंचे और सरबजीत की जांच करे।

इस बीच, सरबजीत के वकील अवैस शेख ने बताया कि डॉक्टरों द्वारा पीड़ित की हालत बताने के बाद दलबीर कौर ने मंगलवार को ही भारत लौटने की परिजनों की इच्छा जाहिर की थी। बाद में उन्होंने बुधवार सुबह लौटने का फैसला किया। सरबजीत की बहन के साथ ही उनकी पत्नी सुखप्रीत कौर और दोनों बेटियां बुधवार सुबह 11 बजे वाघा सीमा से होकर भारत पहुंचेंगी।

मंगलवार रात जिन्ना अस्पताल से लौटे शेख ने बताया कि डॉक्टरों ने उनकी दवाइयां भी बदलीं, लेकिन उनका कोई असर नहीं हो रहा है। शेख बुधवार को लाहौर हाई कोर्ट में सरबजीत के इलाज के लिए भारतीय डॉक्टरों को पाक दौरे की अनुमति देने के लिए याचिका दायर करेंगे। इससे पहले, अल्लामा इकबाल मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल महमूद शौकत ने सरबजीत की हालत बिगड़ने की पुष्टि की थी।

Source-Danik Jagran

Filed in: News

Related Posts

Bookmark and Promote!

© 2019 ItVoice | Online IT Magazine India. All rights reserved.
Powered by IT Voice